Uttar Pradesh में 24 घंटे में बारिश से संबंधित घटनाओं में 11 लोगों की मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 21, 2024

उत्‍तर प्रदेश में शनिवार शाम तक पिछले 24 घंटों में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 11 लोगों की मौत हो गयी। राहत विभाग ने यह जानकारी दी। राहत विभाग के अधिकारियों ने बताया कि शनिवार शाम तक पिछले 24 घंटों में राज्य भर में बारिश से जुड़ी घटनाओं में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गयी।

विभाग के अनुसार, शुक्रवार शाम 6:30 बजे से शनिवार शाम 6:30 बजे तक पांच लोग डूब गए और पांच अन्य बिजली गिरने से मारे गए। विभाग ने बताया कि गाजीपुर जिले में एक व्यक्ति की सांप के काटने से मौत हो गयी।

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में औसतन 7.3 मिमी बारिश दर्ज की गई। राहत विभाग के अनुसार, इस अवधि में 75 जिलों में से 19 में अधिक बारिश दर्ज की गई। हमीरपुर जिले में सबसे अधिक 163.2 मिमी बारिश दर्ज की गई।

विभाग ने गोरखपुर, सिद्धार्थ नगर और गोंडा जिलों में स्थानीय प्रशासन को भी सतर्क कर दिया है, जहां नदी का जलस्तर खतरे के निशान के करीब बह रहा है। राज्य राहत आयुक्त जीएस नवीन कुमार ने कहा, हम प्रतिकूल मौसम की वजह से होने वाले किसी भी तरह के नुकसान को कम करने के लिए स्थानीय प्रशासन के साथ समन्वय कर रहे हैं और सतर्कता के साथ किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी