सऊदी में एक घर में लगी आग, 11 भारतीयों की मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 13, 2017

जेद्दा। सऊदी के दक्षिणी शहर नाजरान में आग लगने की घटना में 11 भारतीयों की मौत हो गई। जेद्दा में भारत का वाणिज्य दूतावास मृतकों और घायलों के परिजनों को हर संभव सहायता दे रहा है। विदेश मंत्रालय ने आज यह जानकारी दी। आग की चपेट में आकर मारे गए भारतीयों में चार उत्तर प्रदेश से, तीन केरल से, एक बिहार से, एक तमिलनाडु से हैं जबकि दो अन्य के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है।

 

घटना में 11 भारतीय मारे गए हैं जबकि पांच भारतीय घायल हुए हैं। कर्मचारी जिस घर में रह रहे थे उसमें आग लग गयी और इस घर में कोई खिड़की भी नहीं थी। नयी दिल्ली में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने मारे गए लोगों का विवरण दिया और कहा कि जेद्दा में भारत का महावाणिज्य दूतावास हर संभव सहायता दे रहा है। अरब न्यूज ने बताया कि बुधवार को 11 लोगों की दम घुटने से मौत हो गई जबकि छह घायल हो गए। स्थानीय नागरिक सुरक्षा प्राधिकरण ने बताया कि दमकल कर्मियों ने घर में लगी आग बुझाई। 11 लोगों की दम घुटने से मौत हो गई जबकि छह अन्य घायल हो गए।

 

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने नयी दिल्ली में कहा, ‘‘नाजरान में आग त्रासदी की घटना के बारे में पता चला, मैंने जेद्दा में वाणिज्य दूतावास पर बात की।’’ स्वराज ने कहा, ‘‘हमारा वाणिज्य दूतावास नाजरान के गवर्नर के संपर्क में है। वह मुझे लगातार जानकारी दे रहे हैं।’’ विदेश मंत्रालय द्वारा जारी किए गए मृतकों के विवरण के मुताबिक आग लगने की घटना में मारे गए भारतीय हैं- गौरी शंकर गुप्ता, कामापालन साथयान, बैजू राघवन, श्रीजीत कोट्टासेरी, मूरोकन्नड़ कालियान, तबरेज खान, अतीक अहमद, वसीम अकरम, वकील अहमद, पारस कुमार सुबेदार और मोहम्मद वसीम अजीजुर रहमान। विदेश मंत्रालय ने कहा कि आग लगने की घटना में घायल पांच भारतीयों का विवरण अभी नहीं मिल पाया है।

 

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी