YSRCP कार्यकर्ता की हुई नृशंस हत्या, नायडू ने कानून-व्यवस्था पर टाला श्वेत पत्र

By अभिनय आकाश | Jul 18, 2024

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार दोपहर को कानून और व्यवस्था की स्थिति पर राज्य सरकार के श्वेत पत्र की निर्धारित रिलीज को स्थगित कर दिया, जब विपक्षी वाईएसआर कांग्रेस ने तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) पर अपना हमला तेज कर दिया और आरोप लगाया कि उस व्यक्ति को देखा गया था। व्यस्त सड़क पर वाईएसआर कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की बेरहमी से हत्या कर दी गई, जो सत्ताधारी पार्टी का सदस्य था।

इसे भी पढ़ें: 'आंध्र प्रदेश में आपका स्वागत है', कर्नाटक कोटा विवाद के बीच IT कंपनियों को नारा लोकेश का ऑफर

वाईएसआरसीपी युवा विंग के नेता शेख रशीद (27) की शेख जिलानी ने बुधवार रात लगभग 8:30 बजे आंध्र प्रदेश के पलनाडु जिले के विनुकोंडा शहर में भीड़ भरे मंडलामुडी बस स्टैंड पर हत्या कर दी। हत्या को कैद करने वाले व्यापक रूप से प्रसारित वीडियो में, जिलानी को गर्दन पर हमला करने से पहले छुरी से रशीद के हाथ काटते हुए देखा गया है। रशीद को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया लेकिन वह बच नहीं सका।

इसे भी पढ़ें: स्पेशल स्टैटस या पैकेज? बजट से पहले चंद्रबाबू नायडू ने की अमित शाह से मुलाकात, जानें क्या हुई बात

पलनाडु जिले के पुलिस अधीक्षक कांची श्रीनिवास राव ने हत्या के पीछे किसी भी राजनीतिक मकसद से इनकार किया। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, हत्या पूरी तरह से मृतक और आरोपी के बीच व्यक्तिगत दुश्मनी के कारण हुई थी। राव ने कहा कि हत्या करने के बाद जिलानी भाग गया और लापता है। आरोपी को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। शांति बनाए रखने के लिए विनुकोंडा शहर में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। वाईएसआर कांग्रेस ने हत्या पर टीडीपी को घेरने की कोशिश की, राज्य सरकार ने एक बयान जारी कर घोषणा की कि उत्पाद शुल्क नीति और राज्य वित्त के अलावा राज्य में कानून और व्यवस्था पर श्वेत पत्र आगामी विधानसभा में जारी किया जाएगा। बजट सत्र 23 जुलाई से शुरू हो रहा है। श्वेत पत्र दोपहर 3 बजे जारी होने वाला था।

टीडीपी ने वाईएसआर कांग्रेस के इस दावे को भी खारिज कर दिया कि शेख जिलानी उसके सदस्य थे, और कहा कि रशीद और जिलानी दोनों वाईएसआरसीपी कार्यकर्ता थे। टीडीपी के आधिकारिक प्रवक्ता और एमएलसी जी दीपक रेड्डी ने कहा कि वाईएसआरसीपी की संलिप्तता के आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है। “यह झूठ है. पुलिस ने मामले की जांच की है. यह दो दोस्तों के बीच का विवाद था और दोनों वाईएसआरसीपी के थे। विपक्ष टीडीपी पर झूठा आरोप लगा रहा है। 

प्रमुख खबरें

Paris Paralympics 2024: बेहद गरीबी में गुजरा रुबीना फ्रांसिस का जीवन, कामयाबी के पीछे मैकेनिकल पिता का हाथ

Paris Paralympics 2024: शीतल देवी महज 1 पॉइंट से चूकीं, भारतीय फैंस का टूटा दिल

Karnataka: कन्नड़ अभिनेता दर्शन को जेल में VIP ट्रीटमेंट देने की जांच शुरू, शीर्ष अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी

Joe Root ने रचा इतिहास, इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बनें, लारा-गावस्कर की बराबरी की