Land For Job Scam: हम क्या ही बोलें, तेजस्वी को CBI के समन पर नीतीश कुमार ने दिया कुछ इस तरह का रिएक्शन

By अभिनय आकाश | Mar 11, 2023

बिहार के मुख्यमंत्री ने 2017 में राजद नेता लालू प्रसाद यादव पर सीबीआई के छापे की याद दिलाई और कहा कि उनके जद (यू) के पार्टी के साथ फिर से गठबंधन करने के बाद छापेमारी शुरू हुई थी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नौकरी के बदले जमीन घोटाले को लेकर सहयोगी दल राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं के घरों की तलाशी लेने की केंद्रीय जांच एजेंसियों की आलोचना के बीच शनिवार को भारतीय जनता पार्टी पर परोक्ष रूप से निशाना साधा। जनता दल (यूनाइटेड) के नेता ने संभावना की ओर इशारा किया कि जांच और छापे 'राजनीतिक रूप से प्रेरित' थे और 2017 में इसी तरह की कार्रवाई की ओर इशारा किया, जिसके पहले उनकी पार्टी और राजद सहयोगी दल थे और जिसके बाद एक तीखा विभाजन हुआ और जद (यू) ) ने भाजपा से हाथ मिला लिया।

इसे भी पढ़ें: BJP के साथ वैसा ही व्यवहार किया जाएगा, तेजस्वी यादव को सीबीआई के समन पर भड़के राजद सांसद मनोज झा

केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा तेजस्वी को पूछताछ के लिए बुलाए जाने के बाद उन्होंने कहा यह 2017 (भी) में हुआ था। फिर हम (जद (यू) और राजद) अपने अलग-अलग रास्ते पर चले गए … पांच साल बीत गए और जब हम एक साथ आए, तो फिर से छापे पड़े। नीतीश ने संवाददाताओं से कहा कि मुझे क्या कहना है, जो प्राप्त कर रहे हैं वे पर्याप्त प्रतिक्रिया दे रहे हैं।" हालांकि, उन्होंने बताया कि उन्होंने उस समय 'स्पष्टीकरण मांगा' था - तेजस्वी के साथ एक बैठक का जिक्र करते हुए, जो तब भी डिप्टी सीएम थे, लेकिन कुमार के चाहने पर इस्तीफा देने से इनकार कर दिया।

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: लालू यादव के परिसरों से लाखों रुपए, डॉलर, सोना आदि जब्त किये गये

तेजस्वी से कल फिर पूछताछ की गई - इस बार प्रवर्तन निदेशालय द्वारा। सीबीआई ने उन्हें 4 मार्च को तलब किया था, लेकिन वह पेश नहीं हुए और इसलिए उन्हें आज आने के लिए कहा गया। हालांकि, तेजस्वी फिर से सीबीआई के सामेन पेश नहीं हुए क्योंकि उनकी गर्भवती पत्नी राजश्री यादव अस्पताल में हैं। 

प्रमुख खबरें

सीरिया में अमेरिकी हवाई हमलों में 37 आतंकवादी मारे गए

कन्नौज में कच्चा मकान गिरने से दो सगे भाई-बहन की मौत

झारखंड में नदी में डूबने से तीन लड़कियों की मौत

नसरल्लाह की मौत के बाद China ने सभी पक्षों, खासकर इजराइल से तनाव घटाने की अपील की