नए साल पर राजस्थान में पड़ेगी कड़ाके की सर्दी, इलाके में फिर गिरा तापमान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 31, 2022

जयपुर। राजस्थान में बीते 24 घंटे में न्यूनतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार, नए साल में राज्य में सर्दी फिर जोर पकड़ेगी। विभाग ने बताया कि फलोदी शुक्रवार रात राजस्थान में सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार को बीकानेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाया रहा और अधिकांश जगहों पर न्यूनतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। विभाग के अनुसार, राजस्थान में आगामी 48 घंटे में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की अतिरिक्त कमी आने तथा शीतलहर का नया दौर चलने की संभावना है।

इसी तरह, अगले 48 घंटे के दौरान राज्य के पश्चिमी व उत्तरी हिस्सों में कहीं-कहीं घना कोहरा छाए रहने का पूर्वानुमान है। विभाग के मुताबिक, शुक्रवार रात बीकानेर में न्यूनतम तापमान 5.0 डिग्री, करौली में 5.4 डिग्री,संगरिया में 6.1 डिग्री, जैसलमेर में 6.9 डिग्री, सिरोही व गंगानगर में 7.1 डिग्री और नागौर में 7.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

प्रमुख खबरें

चंपई सोरेन ने हेमंत सरकार ने लगाया सुरक्षा वापस लेने का आरोप, शिवराज बोले- JMM का दिमाग खराब हो गया है

UNSC में 193 देशों से भिड़ गए मोदी के दोस्त मैक्रों, कहा- भारत को मिलनी ही चाहिए परमानेंट सीट

US 2024 election: लेटेस्ट सर्वे में कमला हैरिस ने बनाई 38 अंकों की बढ़त, ट्रंप क्या काफी पीछे छूट गए हैं?

कोर वोटर को पसंद नहीं आया NCP का साथ, 1 विधायक वाला भी CM बनना... अजित पवार के साथ पर पहली बार दिखा फडणवीस का बेबाक अंदाज