T20 World Cup: पूर्व क्रिकेटर ने की फिक्सिंग की कोशिश, यूगांडा के खिलाड़ी को आए कॉल के बाद हरकत में आया ICC

By Kusum | Jun 18, 2024

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में संभावित मैच फिक्सिंग की भनक लगते ही आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोध इकाई तुरंत हरकत में आ गई। हाल ही में यूगांडा के एक खिलाड़ी को इसके लिए कॉल आई, जिसके बाद एंटी करप्शन यूनिट ने तुरंत कार्रवाई करते हुए इसे रोक दिया। 


गुयाना में टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज के दौरान केन्या के पूर्व क्रिकेटर ने फिक्सिंग करने की कोशिश की। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार पूर्व केन्याई खिलाड़ी ने यूगांडा के एक खिलाड़ी का अलग-अलग फोन नंबरों से कॉल किया और संपर्क करने की कोशिश की गई। 


इस दौरान, यूगांडा के खिलाड़ी ने आईसीसी के भ्रष्टाचार विरोधी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए तुरंत वहां मौजूद एंटी करप्शन यूनिट को सूचना दी। हालांकि, केन्या के इस पूर्व खिलाड़ी की पहचान को उजागर नहीं किया गया है। 


एक सूत्र ने पीटीआई को कहा कि, ये हैरानी वाली बात नहीं है कि उस व्यक्ति ने यूगांडा की राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ी को निशाना बनाया। बड़ी टीमों की तुलना में छोटे देश आसान टारगेट होते हैं। लेकिन इस मामले में खिलाड़ी ने जल्द ही आईसीसी को सूचित करके बेहतरीन काम किया है। 


खिलाड़ियों को फिक्सिंग के लिए संपर्क करने की कोशिश करना कोई पहली बार नहीं हुआ है। साल 2011 में भारत में हुए वनडे वर्ल्ड कप के दौरान कथित सट्टेबाजों ने कनाडा के विकेटकीपर हमजा तारीक से संपर्क किया था। उन्होंने भी तुरंत इसकी जानकारी आईसीसी को दी थी।  

प्रमुख खबरें

Kanishka Plane Crash मामले में खालिस्तानियों को क्लीन चिट देने की साजिश? हिंदू नेता ने कनाडा की संसद में खोल दी पोल

14 साल के लड़के ने मौलवी का ही सर तन से...क्यों भड़का बच्चा? कर दिया धारदार हथियार से हमला

Modi-Trump से घृणा करने जॉर्ज सोरोस बना रहे कौन सा नया प्लान? अमेरिकी चुनाव से पहले खरीदे 200+ रेडियो स्टेशन

हो जाइए तैयार, नवंबर में इस तारीख को भारत में लॉन्च होगी मारुति सुजुकी की नई डिजायर