Breaking | Pakistan Suicide Blast | इस्लामाबाद के रिहायशी इलाके I-10 में हुआ आत्मघाती हमला

By रेनू तिवारी | Dec 23, 2022

ताजा जानकारी के अनुसार पाकिस्तान से एक बड़ी खबर आ रही हैं। पाकिस्तान में आतंकियों ने एक भीड़भाड़ वाले इलाके को अपना निशाना बनाया है।  पाकिस्तान के इस्लामाबाद में पॉश इलाके में बम धमाका हुआ हैं। यहां पर एक मंहगा बाजार है और पास में  विश्वविद्यालय और सरकारी कार्यालय भी हैं। ऐसे में आत्मघाती विस्फोट से जान माल की हानि की भी आशंका तजाई जा रही है। धमाके वाली जगह पर कई छात्रों के इकठ्ठा खड़े होने की भी जानकारी दी जा सकती है। यह आत्मघाती हमला एक गाड़ी के जरिए दिया गया।  एक विशेष आतंकवाद रोधी बल को मौके पर भेजा गया है।

इसे भी पढ़ें: Russia-Ukraine War | जंग खत्म करने के मूड में आये Vladimir Putin! यूक्रेन बातचीत करने में नहीं दिखा रहा दिलचस्पी, US कर रहा कीव को बूस्ट?

जियो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि इस्लामाबाद के आई-10 इलाके में एक कार में विस्फोट की सूचना के बाद एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। मामले की जानकारी रखने वाले अधिकारियों ने कहा कि पुलिस ने एक 'संदिग्ध' टैक्सी को जांच के लिए रोका था कि विस्फोट कब हुआ। कहा जा रहा है कि संदिग्ध कार के पीछे एक पुलिस बाइक पर जा रहा था तभी अचानक से गाड़ी में विस्फोट हुआ और पुलिस कर्मी की मौत हो गयी। 

पाकिस्तान के इस्लामाबाद में शुक्रवार को हुए आत्मघाती विस्फोट में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई। पाकिस्तान के एआरवाई न्यूज ने एक रिपोर्ट में कहा कि इस्लामाबाद के आई-10 सेक्टर में एक जोरदार विस्फोट की सूचना मिली, जिसके बाद सुरक्षा अधिकारियों ने इलाके को घेर लिया और जांच शुरू की।

माना जा रहा है कि जुम्मे की नमाज को लेकर इस हमले को बड़ा करने कि साजिश थी लेकिन हमलावर बड़ा हमला करने में कामयाब नहीं हुए। नमाज का समय होता तब तो यह काफी बड़ा हो सकता था। पूरे इस्लामाबाद में हाइ अलर्ट कर दिया गया है।  मौके की मीडिया कवरेज भी रोक दी गयी है सुरक्षा कारणों के कारण।

आपको बता दें कि पाकिस्तान की एक आतंकवाद रोधी अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर तीन नवंबर को हुए हमले के मुख्य संदिग्ध और उसके साथी की हिरासत अवधि बृहस्पतिवार को तीन जनवरी तक के लिए बढ़ा दी। अदालत के एक अधिकारी के अनुसार, पुलिस ने मुख्य संदिग्ध मोहम्मद नवीद और उसके साथी मोहम्मद वकास को बृहस्पतिवार को उच्च सुरक्षा के बीच एटीसी गुजरांवाला के समक्ष पेश किया।

एटीसी ने दोनों संदिग्धों को पूछताछ के लिए 13 दिनों के वास्ते संयुक्त जांच दल की हिरासत में भेज दिया। अधिकारी ने बताया, ‘‘पुलिस ने एक ट्वीट के सिलसिले में हाल ही में गिरफ्तार किए गए संदिग्ध वकास को पहली बार एटीसी के समक्ष पेश किया।’’ उन्होंने बताया कि वकास ने तीन नवंबर को एक ट्वीट में कहा था कि ‘‘इमरान खान की रैली में आज कुछ बड़ा होने वाला है।’’ बाद में उसने ट्वीट हटा दिया था। उन्होंने बताया, ‘‘वकास मामले के मुख्य संदिग्ध नवीद का एक रिश्तेदार है।

प्रमुख खबरें

हमीरपुर एनआईटी की छात्रा को परेशान करने के आरोप में उसके सहपाठी के खिलाफ मामला दर्ज

देश के तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने में शुद्ध योगदानकर्ता बनने का प्रयास कर रहा है असम : हिमंत

पंजाब पुलिस ने ऑनलाइन बाल यौन शोषण के खिलाफ कार्रवाई की, एक गिरफ्तार

झारखंड में लोगों को गुमराह करने के लिए भाजपा पाखंडियों को ला रही है: कल्पना सोरेन