हमारी कोई इज्जत नहीं, नवाज शरीफ बोले- भारत चांद पर पहुंचा, हम पैसे मांग रहे

By अभिनय आकाश | Sep 20, 2023

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा है कि जहां भारत चंद्रमा पर पहुंच गया है और जी20 शिखर सम्मेलन की सफलतापूर्वक मेजबानी की है, वहीं उनका देश पूरी दुनिया से 'धन की भीख' मांग रहा है। लंदन में निर्वासन में रह रहे शरीफ ने देश की आर्थिक दुर्दशा के लिए पाकिस्तान के पूर्व जनरलों और न्यायाधीशों को जिम्मेदार ठहराया। पाकिस्तान कई महीनों से भीषण आर्थिक संकट का सामना कर रहा है, जिससे आसमान छूती महंगाई, ऊर्जा की बढ़ती कीमतें और ईंधन की कमी के कारण गरीब आबादी पर अप्रत्याशित दबाव आ गया है। शरीफ ने कहा कि आज पाकिस्तान के प्रधानमंत्री धन की भीख मांगने के लिए देश-देश घूम रहे हैं, जबकि भारत चांद पर पहुंच गया है और जी20 बैठकें कर रहा है। भारत ने जो उपलब्धि हासिल की, वह पाकिस्तान क्यों हासिल नहीं कर सका। यहां इसके लिए कौन जिम्मेदार है? 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: भारत से तमाम मदद मिली, पर तुर्किये का पाकिस्तान मोह नहीं छूट रहा, Erdogan ने UNGA में फिर उठाया Kashmir Issue

नवाज शरीफ ने कहा कि भारत ने जो कमाल किया वो पाकिस्तान क्यों नहीं कर पाया? यहां इसके लिए कौन जिम्मेदार है? शरीफ ने कहा कि जब अटल बिहारी वाजपेयी भारत के प्रधानमंत्री बने थे तब उनके देश के पास सिर्फ एक अरब डॉलर था लेकिन आज उनके पास 600 अरब डॉलर हैं। उन्होंने अपने आर्थिक संकट के लिए देश के पूर्व जनरलों और न्यायाधीशों को दोषी ठहराया है। पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था पिछले कई वर्षों से तेजी से गिरावट की स्थिति में है। 

इसे भी पढ़ें: India Canada Relation | राजनीतिक मकसद को पूरा करने के लिए Justin Trudeau ने कनाडा के प्रवासी भारतीयों में विभाजन पैदा किया! पाकिस्तान ने भी की थी ये कोशिश

गौरतलब है कि पिछले साल ही भीख का कटोरा वाली बात का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इसको लेकर बात करते हुए कहा था कि कैसे अब मित्र देश भी पाकिस्तान को एक भिखारी मुल्क के रूप में देखते हैं। देश की लचर अर्थव्यवस्था का जिक्र किया और कहा कि मित्र देश भी यह सोचते हैं कि हम भिखारी हैं। उन्होंने कहा, 'आज जब हम किसी मित्र देश में जाते हैं या उन्हें फोन करते हैं, तो उन्हें लगता है कि हम उनसे पैसे मांगने आए हैं। पाकिस्तान के आर्मी चीफ सैयद असिम मुनीर ने देश को विदेशी लोन पर निर्भरता खत्म कर आत्मनिर्भर बनने की अपील की है। जियो न्यूज के हवाले से यह बात कही गई है। सेना प्रमुख ने खानेवाल मॉडल कृषि फार्म के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान एक स्वाभिमानी, उत्साही और प्रतिभाशाली देश है। सभी देशवासियों को भीख का कटोरा फेंक देना चाहिए। 

 

प्रमुख खबरें

शिक्षा और अध्यात्म का समावेश करके ही पाई जा सकती है अराजकता से मुक्ति: योगी आदित्यनाथ

Badshahpur में हुक्का गुड़गुड़ाते हुए BJP के कार्यकर्ताओं ने बताया कि इस बार फिर बनने जा रही है उनकी सरकार

BJP उम्मीदवार को Badshahpur सीट पर सबसे ज्यादा वोटों से जीत की उम्मीद, मुख्यमंत्री पद को लेकर कही बड़ी बात

Mann Ki Baat के पूरे हुए 10 साल, जानें इस ख़ास मौके पर PM Narendra Modi ने क्या कुछ कहा?