Dell ने जारी किया नया निर्देश, अब कर्मचारियों को ऑफिस से करना होगा काम

By रितिका कमठान | Sep 27, 2024

कोरोना वायरस संक्रमण काल के बाद देश और दुनिया में वर्क फ्रॉम होम का कल्चर काफी जोर पकड़ने लगा था। दुनिया भर की कई कंपनियों ने इसका पालन करते हुए कर्मचारियों को घर से काम करने की सुविधा दी थी। इसी बीच टेक कंपनी डेल टेक्नोलॉजीज ने कर्मचारियों के लिए नया फैसला किया है।

 

डेल टेक्नोलॉजीज ने फैसला किया है कि वैश्विक बिक्री टीम के कर्मचारी जो कंपनी कार्यालयों से काम करने में सक्षम हैं, उन्हें 30 सितंबर से सप्ताह में पांच दिनों के लिए ऑफिस आकर ही काम करना होगा। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के हवाले से बताया गया कि कंपनी ने ये बदलाव इस उद्देश्य से किया है कि ऑफिस में सहयोगात्मक वातावरण का लाभ उठाया जाए और कौशल बढ़ाया जाए। इसके लिए टीम को एक कार्यालय में होना चाहिए।

 

इस संबंध में कंपनी ने बयान जारी किया है जिसमें कहा गया कि ऑफिस में दूर से काम करना नियमित कार्य के बजाय अपवाद होना चाहिए। खासतौर से बिक्री टीम के क्षेत्रीय प्रतिनिधियों से अपेक्षा की जाती है कि वे सप्ताह में पांच दिन ग्राहकों और भागीदारों के साथ या कार्यालय में बिताएं। इससे पहले टीम को प्रति सप्ताह तीन दिन कार्यालय से काम करना होता था।

 

डेल की मानें तो "दूरस्थ बिक्री टीम के सदस्य जो डेल कार्यालय में नहीं जा सकते, उन्हें दूर से ही काम करना जारी रखना चाहिए।" कंपनी ने यह भी कहा कि वह आने वाले हफ्तों में दूरस्थ कर्मचारियों से संबंधित अधिक जानकारी उपलब्ध कराएगी। कोविड महामारी के कारण, कई कंपनियों ने कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दी थी, लेकिन अब टेक कंपनियां चाहती हैं कि कर्मचारी सप्ताह में दो से तीन दिन कार्यालय लौटें।

 

यह बात ऐसे समय में सामने आई है जब ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी अमेज़न डॉट कॉम ने कहा है कि अगले साल से उसके कर्मचारियों को कंपनी के कार्यालयों में प्रति सप्ताह पांच दिन काम पर लौटना होगा, क्योंकि उसने पहले के तीन दिन के अनिवार्य आदेश को कड़ा कर दिया है।

प्रमुख खबरें

टीम इंडिया के बेहतरीन प्रदर्शन पर झल्लाया ये बांग्लादेशी क्रिकेटर, गौतम गंभीर को लेकर निकाली भड़ास

भाजपा जम्मू में आतंकवाद के फिर उभार के लिए जनता से माफी मांगे : Omar Abdullah

Jammu South विधानसभा सीट से JDU उम्मीदवार ने भाजपा और कांग्रेस को लिया आड़े हाथ, अपनी जीत का जताया भरोसा

डीएचएल एक्सप्रेस जनवरी से ‘पार्सल डिलीवरी’ की कीमतें बढ़ाएगी