अक्टूबर के अंत तक क्षतिग्रस्त पीडब्ल्यूडी सड़कों की मरम्मत होगी, दिल्ली बनेगी गड्ढा मुक्त: Atishi

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 29, 2024

नयी दिल्ली। मुख्यमंत्री आतिशी ने रविवार को कहा कि अक्टूबर के अंत तक लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) की सभी क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत हो जाने के बाद दिल्ली गड्ढों से मुक्त हो जाएगी। आतिशी ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि वह और दिल्ली सरकार के सभी मंत्री सोमवार से शहर भर की सड़कों का स्थलीय निरीक्षण शुरू करेंगे ताकि नुकसान की सीमा और आवश्यक मरम्मत का आकलन किया जा सके।


मुख्यमंत्री ने कहा कि शहर में पीडब्ल्यूडी की 1,400 किलोमीटर लंबी सड़कों की व्यापक समीक्षा उनकी अध्यक्षता में हुई बैठक में की गई जिसमें सभी मंत्री और पीडब्ल्यूडी अधिकारी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि यह निर्णय लिया गया है कि सोमवार से सभी मंत्री एक सप्ताह तक अपने-अपने क्षेत्रों में सड़कों का निरीक्षण करेंगे और मरम्मत की जरूरत का पता लगाएंगे।

 

इसे भी पढ़ें: हरियाणा की गुरुग्राम सीट पर Mukesh Sharma Pahalwan का हो रहा भव्य स्वागत, अपने अंदाज से दिल जीत रहे BJP के उम्मीदवार


मुख्यमंत्री दक्षिण और दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में पीडब्ल्यूडी सड़कों का निरीक्षण करेंगी, मंत्री सौरभ भारद्वाज पूर्वी दिल्ली में, गोपाल राय उत्तर-पूर्वी दिल्ली में, कैलाश गहलोत पश्चिम और दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली में, इमरान हुसैन नयी दिल्ली और मध्य दिल्ली में तथा मुकेश अहलावत उत्तर और उत्तर-पश्चिमी दिल्ली में पीडब्ल्यूडी सड़कों का निरीक्षण करेंगे। उन्होंने कहा कि निरीक्षण के एक सप्ताह बाद यह तय किया जाएगा कि किन सड़कों को “पूर्ण मरम्मत” की आवश्यकता है, “आंशिक मरम्मत” की आवश्यकता है और किन सड़कों को फिर से बनाने की आवश्यकता है।

 

इसे भी पढ़ें: Gurugram सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के समर्थन में उतरे अभिनेता Mukesh Rishi, युवा नेता Mohit Grover के लिए मांग रहे समर्थन


आतिशी ने कहा कि निरीक्षण के एक सप्ताह बाद मरम्मत कार्य शुरू हो जाएगा। आतिशी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अक्टूबर के अंत तक वह दिल्ली को “गड्ढा मुक्त” करा देंगी, जैसा कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल चाहते हैं। शुक्रवार को विधानसभा सत्र के दौरान केजरीवाल ने मुख्यमंत्री को एक पत्र सौंपा, जिसमें उनसे शहर की क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत करने का अनुरोध किया गया था।

प्रमुख खबरें

सीरिया में अमेरिकी हवाई हमलों में 37 आतंकवादी मारे गए

कन्नौज में कच्चा मकान गिरने से दो सगे भाई-बहन की मौत

झारखंड में नदी में डूबने से तीन लड़कियों की मौत

नसरल्लाह की मौत के बाद China ने सभी पक्षों, खासकर इजराइल से तनाव घटाने की अपील की