'हरियाणा में अगली सरकार बनाएगी कांग्रेस', भूपिंदर सिंह हुड्डा का दावा, 36 बिरादरी ने बना लिया है अपना मन

By अंकित सिंह | Jun 18, 2024

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने मंगलवार को कहा कि सबसे पुरानी पार्टी अगले विधानसभा चुनाव के लिए तैयार है और वह राज्य में अगली सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा, ''लोकसभा चुनाव में जो प्रतिक्रिया मिली है और हरियाणा में हमें जो वोट शेयर मिला है, उसके आधार पर मैं कह सकता हूं कि हम भारी बहुमत के साथ हरियाणा में सरकार बनाने जा रहे हैं।'' पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, 36 बिरादरी ने मन बना लिया है कि कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है।


 

इसे भी पढ़ें: त्राहिमाम- त्राहिमाम!!! उत्तर भारत के लोगों को भीषण गर्मी से नहीं मिलेगी राहत, हीटवेव का रेड अलर्ट जारी, पूर्वोत्तर में हो रही भारी बारिश


हुड्डा ने यह भी दोहराया कि राज्य में कोई गठबंधन नहीं होगा। उन्होंने कहा कि गठबंधन राष्ट्रीय चुनावों के लिए था, लेकिन विधानसभा चुनाव के लिए ऐसा कोई गठबंधन नहीं है। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन किया था। सबसे पुरानी पार्टी ने अपने द्वारा लड़ी गई 9 सीटों में से 5 पर जीत हासिल की, जबकि सभी 10 सीटें जीतने वाली भाजपा केवल 5 सीटें ही जीत सकी। भगवा पार्टी का वोट शेयर लगभग 12 प्रतिशत गिर गया, जबकि कांग्रेस के वोट शेयर में 15 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई। 

 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: ये मौसम का जादू है...कहीं गर्मी से हाल बेहाल तो कहीं बाढ़ से लोगों का बुरा हाल


हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति पर चर्चा के लिए भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने सोमवार को बैठक की। दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, मनोहर लाल खट्टर और कृष्ण पाल गुर्जर मौजूद थे। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी सहित भाजपा के हरियाणा कोर समूह के नेता भी उपस्थित थे। यह बैठक विधानसभा चुनाव की तैयारियों को गति देने के लिए नड्डा द्वारा धर्मेंद्र प्रधान को हरियाणा के लिए पार्टी का चुनाव प्रभारी नियुक्त करने के कुछ घंटों बाद हुई। त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब को पार्टी का सह-चुनाव प्रभारी बनाया गया।

प्रमुख खबरें

Kanishka Plane Crash मामले में खालिस्तानियों को क्लीन चिट देने की साजिश? हिंदू नेता ने कनाडा की संसद में खोल दी पोल

14 साल के लड़के ने मौलवी का ही सर तन से...क्यों भड़का बच्चा? कर दिया धारदार हथियार से हमला

Modi-Trump से घृणा करने जॉर्ज सोरोस बना रहे कौन सा नया प्लान? अमेरिकी चुनाव से पहले खरीदे 200+ रेडियो स्टेशन

हो जाइए तैयार, नवंबर में इस तारीख को भारत में लॉन्च होगी मारुति सुजुकी की नई डिजायर