Chapra Firing Case: पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का बॉडीगार्ड निलंबित, रोहिणी आचार्य की कर रहा था सुरक्षा

By अंकित सिंह | May 24, 2024

छपरा हिंसा मामले में सारण से राजद उम्मीदवार और लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। इस मामले में एक नया खुलासा हुआ है। रोहिणी को उनकी मां और पूर्व सीएम राबड़ी देवी के सरकारी बॉडीगार्ड के साथ देखा गया। सारण एसपी गौरव मंगला ने इसकी सूचना पटना एसएसपी राजीव मिश्रा को दी। इसके बाद पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने राबड़ी देवी के बॉडीगार्ड जितेंद्र सिंह को सस्पेंड कर दिया।

 

इसे भी पढ़ें: Bihar के सारण में चुनाव बाद हिंसा में एक व्यक्ति की मौत, तीन अन्य लोग घायल


सारण एसपी से रिपोर्ट मिलने के बाद यह कार्रवाई की गयी। रोहिणी आचार्य पर अपनी मां राबड़ी देवी के बॉडीगार्ड का दुरुपयोग करने का आरोप है और अब उन पर कार्रवाई भी हो सकती है। इससे पहले सारण पुलिस की एसआईटी ने 10 सर्कुलर रोड पर पहुंचकर मामले की जांच की थी। भाजपा ने अपने शिकायत में कहा था कि रोहिणी आचार्य पूर्व सीएम राबड़ी देवी के बॉडीगार्ड का इस्तेमाल कर रही हैं, जो आचार संहिता का उल्लंघन है। सारण जिले में मतदान के बाद मंगलवार को हुई हिंसा के खिलाफ भाजपा की शिकायत के आधार पर पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य का नाम भी शामिल है।

 

इसे भी पढ़ें: Saran Firing को लेकर राजनीति शुरू, रोहिणी आचार्य ने लोकतंत्र की हत्या का लगाया आरोप, BJP-JDU बोली- जहां लालू रहेंगे...


सोमवार को मतदान के अगले दिन हुई इस हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। घटना भिखारी ठाकुर चौक के पास बड़ा तेलपा इलाके में घटी थी। पुलिस के अनुसार पुलिस के सामने पेश नहीं हुए ‘फरार व्यक्तियों’ की संपत्तियों को कुर्क करने की प्रक्रिया संबंधित अधिकारियों द्वारा शुरू कर दी गई है और राज्य सरकार ने बृहस्पतिवार को जिले में इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध दो दिन और बढ़ाकर 25 मई तक कर दिया। सारण पुलिस ने मतदान के दिन (20 मई को) कथित अनियमितताओं और 21 मई को एक व्यक्ति की मौत के मामले में अब तक कुल चार प्राथमिकी दर्ज की हैं।

प्रमुख खबरें

चंपई सोरेन ने हेमंत सरकार ने लगाया सुरक्षा वापस लेने का आरोप, शिवराज बोले- JMM का दिमाग खराब हो गया है

UNSC में 193 देशों से भिड़ गए मोदी के दोस्त मैक्रों, कहा- भारत को मिलनी ही चाहिए परमानेंट सीट

US 2024 election: लेटेस्ट सर्वे में कमला हैरिस ने बनाई 38 अंकों की बढ़त, ट्रंप क्या काफी पीछे छूट गए हैं?

कोर वोटर को पसंद नहीं आया NCP का साथ, 1 विधायक वाला भी CM बनना... अजित पवार के साथ पर पहली बार दिखा फडणवीस का बेबाक अंदाज