एक ओर लालू यादव से टिकट मांगने पहुंचीं बीमा भारती, उधर बेटे को गिरफ्तार करने घर पहुंच गई पुलिस, जानें पूरा मामला

By अंकित सिंह | Jun 18, 2024

व्यवसायी गोपाल यादुका की हत्या के आरोपी बेटे राजा कुमार की तलाश में पुलिस मंगलवार की सुबह राजद नेत्री बीमा भारती के घर पहुंची। बताया जा रहा है कि राजा ने बिजनेसमैन की हत्या के लिए 5 लाख रुपये की सुपारी दी है। पुलिस ने राजद नेता के बेटे राजा को गिरफ्तार करने के लिए उनके घर की तलाशी ली, लेकिन वह वहां नहीं मिले। इस बीच, बीमा एक महिला अधिकारी के बिना एक महिला के घर में प्रवेश करने के लिए पुलिस के खिलाफ खड़ी है। 


 

इसे भी पढ़ें: Muzaffarpur Jobs Scandal: नौकरी के नाम पर कई लड़कियों का शोषण, RJD का दावा, शक्तिशाली राजनेता इसमें शामिल


राजद नेता ने कहा कि पुलिस राजनीतिक दबाव में काम कर रही है और उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि प्रशासन जानबूझकर उन्हें और उनके परिवार को परेशान कर रहा है। व्यवसायी की हत्या के मामले में पुलिस ने एक शूटर को भी गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से हत्या में प्रयुक्त बाइक भी बरामद कर ली गई है। बताया जाता है कि गिरफ्तार आरोपी ने राजा कुमार के नाम का खुलासा किया और पुलिस को बताया कि हत्या के बाद राजा कुमार ने बासा पर पार्टी आयोजित की थी और शूटरों को पैसे दिये थे। 


आज सुबह में मीरगंज और रघुवंशनगर थाने की पुलिस पूर्व विधायक के पूर्णिया स्थित आवास पर पहुंची। खबरों के मुताबिक गिरफ्तार अपराधियों ने पुलिस अधिकारी के सामने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। मामला भवानीपुर में दिनदहाड़े व्यवसायी गोपाल यादुका की हत्या से शुरू होता है। तब राष्ट्रीय जनता दल (राजद) समेत कई राजनीतिक दलों ने इस घटना को लेकर सरकार पर हमला बोला था। बीमा भारती पांच बार की विधायक हैं जो इस साल अप्रैल में जनता दल (यूनाइटेड) छोड़ने के बाद राजद में शामिल हो गईं। उनके पति, अवधेश मंडल, जो कई आपराधिक मामलों वाला एक कथित गैंगस्टर था, हाल ही में जेल से रिहा हुआ था। उन्होंने पूर्णिया से लोकसभा चुनाव लड़ा लेकिन पप्पू यादव से हार गईं। वह रूपौली विधानसभा क्षेत्र से फिर से चुनाव लड़ने वाली हैं।

 

इसे भी पढ़ें: 'चाय नाश्ता कीजिए और चलते बनिए', नीतीश के सांसद का बयान, कभी नहीं करूंगा यादव और मुसलमानों का काम


मंगलवार को राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और बेटे तेजस्वी यादव से मुलाकात के तुरंत बाद पुलिस की टीमें उनके घर पहुंचीं। उन्होंने कहा कि मैं आपको बता दूं कि मैं तब तक लड़ती रहूंगी जब तक मैं जीवित हूं और कोई भी ताकत मुझे डरा नहीं सकती। उन्होंने दावा किया कि उसे मामले में झूठा फंसाया गया है। उन्होंने कहा कि मेरे पति अवधेश मंडल 10 दिन पहले जेल से छूटे हैं और अब मेरे बेटे को फंसाया जा रहा है... मेरे जद-यू छोड़ने के बाद सरकार प्रतिशोधी हो गई है।

प्रमुख खबरें

Kanishka Plane Crash मामले में खालिस्तानियों को क्लीन चिट देने की साजिश? हिंदू नेता ने कनाडा की संसद में खोल दी पोल

14 साल के लड़के ने मौलवी का ही सर तन से...क्यों भड़का बच्चा? कर दिया धारदार हथियार से हमला

Modi-Trump से घृणा करने जॉर्ज सोरोस बना रहे कौन सा नया प्लान? अमेरिकी चुनाव से पहले खरीदे 200+ रेडियो स्टेशन

हो जाइए तैयार, नवंबर में इस तारीख को भारत में लॉन्च होगी मारुति सुजुकी की नई डिजायर