Bharat Jodo Yatra: फरीदाबाद-दिल्ली वाले यात्री कृपया ध्यान दें! भारत जोड़ो यात्रा के कारण ट्रैफिक डायवर्जन किया गया है, एडवाइजरी पढ़कर निकले

By रेनू तिवारी | Dec 23, 2022

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा फरीदाबाद में प्रवेश कर चुकी है और 24 दिसंबर 2022 को ये यात्रा दिल्ली पहुंचेगी। फरीदाबाद पुलिस ने भारत जोड़ो यात्रा के मद्देनजर शुक्रवार को शहर में एक एडवाइजरी जारी की और ट्रैफिक डायवर्जन किया है।  यात्रा हरियाणा के सोहना के खेरली लाला से शुरू हुई और सुबह 10 बजे पाखल गांव में विश्राम के लिए रुकेगी। अपराह्न लगभग 3 बजे, यात्रा पाली चौक से फिर शुरू होगी और फरीदाबाद के गोपाल गार्डन, बड़कल मोड़ में शाम के विश्राम के लिए रुकेगी।

 

इसे भी पढ़ें: IMD: दिल्ली में मौसम की सबसे सर्द सुबह, पारा 5.3 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़का

 

भारत जोड़ो यात्रा के कारण प्रभावित होगा ट्रैफिक 

यात्री गोपाल गार्डन में एक नुक्कड़ सभा के लिए एकत्रित होंगे और फरीदाबाद में रात्रि विश्राम करेंगे। यात्रा, जो 7 सितंबर को कन्याकुमारी में शुरू हुई और कश्मीर में समाप्त होगी, तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और राजस्थान को कवर करने के बाद हरियाणा में है। सूत्रों के मुताबिक, दिग्गज अभिनेता कमल हासन और डीएमके सांसद कनिमोझी के साथ-साथ विपक्ष के अन्य सांसदों के दिल्ली में यात्रा में राहुल गांधी के शामिल होने की संभावना है।

दिल्ली पुलिस ने की ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का रूट तय हो जाने के बाद उसके संबंध में ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की जाएगी। राहुल गांधी के नेतृत्व वाली यात्रा अपने 108वें दिन शनिवार को सुबह छह बजे दिल्ली पहुंचेगी।


चूंकि भारत जोड़ो यात्रा आज फरीदाबाद में प्रवेश कर गई है, इसलिए बल्लभगढ़ से धौज होते हुए सोहना जाने वाले यातायात मार्ग सुबह 4 बजे से दोपहर तक पूरी तरह बंद रहेंगे। शाम 4 बजे से बड़खल चौक, पुराना चौक और नीलम अजरौंदा चौक से एनआईटी की ओर आने वाले सभी प्रकार के वाहनों पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। साथ ही दिल्ली-मथुरा रोड, नीलम फ्लाईओवर से दिल्ली की ओर जाने वाली सर्विस रोड और एनएच-2 सभी तरह के ट्रैफिक के लिए पूरी तरह से बंद रहेगा।


यात्रा के दौरान दोनों दिन फरीदाबाद में भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। एडवाइजरी में कहा गया है कि यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं ताकि ट्रैफिक संबंधी किसी भी समस्या से बचा जा सके।

प्रमुख खबरें

Pataudi Palace Into Museum | सैफ अली खान अपने पटौदी पैलेस को म्यूजियम में बदलेंगे? एक्टर ने कहा- मेरे पिता और दादा को यहां दफनाया गया....

Shardiya Navratri 2024: नवरात्रि में अगर आप भी घर में जलाते हैं अखंड ज्योति, तो जान ले आज ही ये नियम

अब मैं आ गया हूं...: दिल्लीवालों को अरविंद केजरीवाल ने किसा बात का दिलाया भरोसा

जम्मू-कश्मीर के युवाओं ने आतंकवाद को नकारा, JP Nadda बोले- बुलेट के बजाय बैलेट का रास्ता चुना