Lok Sabha Election 2024: BJP में शामिल हुए दिल्ली-पंजाब के 1500 ज्यादा सिख, नड्डा बोले- ये हमारे लिए गौरव और खुशी की बात

Nadda
ANI
अंकित सिंह । Apr 27 2024 1:17PM

नड्डा ने कहा कि पूर्व के प्रधान मंत्रियों ने सिख समुदाय के लिए ऐसा नहीं कर सके जो प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है, और अब दुनिया भर के लोग हरमंदिर साहिब के लिए दान कर सकते हैं। जब गुरुद्वारे में परोसे जाने वाले लंगर पर जीएसटी लगाने की बात आई, तो हमारी सरकार ने फैसला किया कि वह जीएसटी का भुगतान करेगी लेकिन लंगर कर-मुक्त होगा।

दिल्ली में सिख समुदाय के कई लोग पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ, पार्टी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा और भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा की उपस्थिति में भाजपा पार्टी में शामिल हुए। इस दौरान भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि यह बात बहुत से लोग नहीं जानते, लेकिन वह (पीएम नरेंद्र मोदी) लंबे समय तक पंजाब प्रभारी रहे। वह राज्य के हर शहर और हर जिले में गए हैं। हम लंबे समय से कह रहे हैं कि हरमंदिर साहिब के लिए एफसीआरए पंजीकरण किया जाना चाहिए क्योंकि दुनिया भर में कई लोग पैसा दान करना चाहते हैं। लेकिन यह कभी नहीं किया गया और लोग इसमें उस तरह से योगदान नहीं दे सके जैसा वे करना चाहते थे।

इसे भी पढ़ें: 'हमने लोगों को रंग बदलते देखा है, लेकिन परिवार बदलते पहली बार देख रहे है', Rahul Gandhi पर बरसीं स्मृति ईरानी

नड्डा ने कहा कि पूर्व के प्रधान मंत्रियों ने सिख समुदाय के लिए ऐसा नहीं कर सके जो प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है, और अब दुनिया भर के लोग हरमंदिर साहिब के लिए दान कर सकते हैं। जब गुरुद्वारे में परोसे जाने वाले लंगर पर जीएसटी लगाने की बात आई, तो हमारी सरकार ने फैसला किया कि वह जीएसटी का भुगतान करेगी लेकिन लंगर कर-मुक्त होगा। उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि हमारे सिख भाइयों ने किस तरीके से देश के लिए अपनी कुर्बानी दी, देश के लिए बलिदान हुए। देश पर जितने भी आक्रमण हुए, उन सबको मुंहतोड़ जवाब देने और विजय हासिल करने में सिख भाइयों का बहुत बड़ा योगदान है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि ऐसे सिख कौम के लोग भाजपा में शामिल हों, ये हमारे लिए गौरव और खुशी की बात है। भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है, जिसके माध्यम से हम देश की एकता, अखंडता और सुरक्षा को आगे बढ़ा सकते हैं। इसमें बहुत बड़ा योगदान आपका है, आपके शामिल होने से हम इस काम और तीव्र गति से आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि 1984 में जिस तरह से मानवता और इंसानियत का गला घोंटा गया, वो हम सबने देखा है। प्रधानमंत्री मोदी जी ने 1984 के दंगों पर SIT का गठन किया और आज उन दंगों के दोषी जेल में हैं।

इसे भी पढ़ें: गाजियाबाद लोकसभा चुनाव 2024 में हुई चुनावी धांधली से उपजते तल्ख सवाल मांग रहे दो टूक जवाब

नड्डा ने कहा ति आपके योगदान को पहचानना, उसकी इज्जत करना और आपको मुख्यधारा में शामिल करते हुए, पूरी ताकत के साथ आपको आगे बढ़ाना अगर संभव है, तो ये भाजपा में ही संभव है।

We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़